Open/Close Menu Dr. Haldhar Patel | Anmol Health Care

पेट के श्लेष्मकला अस्तर जब क्षतिग्रस्त हो जाते हैं तो उसके कारण अम्लों का जरूरत से ज्यादा स्राव होने लगता है जिसके कारण पेट में अल्सर रोग हो जाता हैं। श्लेष्मा झिल्ली के पेट में क्षतिग्रस्त होने पर गैस्ट्रिक अल्सर तथा डुओडेन क्षतिगस्त……

यदि आपका बायां पांव सुन्न होता है तो अपने दाएं हाथ को जोर से बाहर की ओर झुलायें या झटके दें। यदि आपका दायां पांव सुन्न है तो अपने बाऐं हाथ को जोर से बाहर की ओर…….

यह नर्व पीठ के निचले हिस्से से शुरू होकर पैरों के अंगूठे तक पहुचती है। यह नश हमारी मांस पेशियों को शक्ति देने का काम करती है और इसी की वजह से हमे संवेदना…..

इन मशीनों द्वारा शरीर के मांस पेशियों को थेरेपी के माध्यम से आराम दिया जाता है। लम्बे समय से चली आ रही असहनीय दर्द को इन मशीनों के माध्यम से…..

साइनस प्रणाली का ग्रसित विकार होने का मुख्य कारण संक्रमण, एवं ठंडी ऐसी हवा, ठंडी बर्फीले चीजें सेवन, धूम्रपान, कैमिकल, तेज दुर्गन्ध गैस है और नाक सांस नली , वाहिकाओं में रूकावट के कारण श्लेष्मा झिल्ली जमना शुरू हो जाता है। नाक बंद, नाक से सांस लेने में रुकावट, सिर दर्द , माथे पर दर्द, सर्दी लगातार रहना , नाक छिद्रों से नाक में पीला , हरा कफ जमना, ज्वर रहना, सूंघने पर गंध महसूस न होना, त्वचा का रंग बदल……

रोज एक गिलास पानी या दूध के साथ गुड़ का सेवन पेट को ठंडक देता है। इससे गैस की दिक्कत नहीं होती।
गैस की परेशानी से बचने के लिये रोज़ लंच या डिनर के बाद थोड़ा….

गर्भाशय नलिका अथवा योनि से सफेद या पीलापन लिया हुआ चिपचिपा श्राव का निकलना श्वेत श्वेत प्रदर कहलाता है योनि से सफेद पानी जाना स्त्रियों का प्रमेह रोग….

एडिसन रोग में आपकी एड्रिनल ग्रन्थि बहुत ही कम मात्रा में “कोर्टीसोल” बना पाती है। अक्सर एड्रिनल ग्रन्थि एल्डोस्टेरोन को भी आप्रयाप्त मात्रा में उत्पादन करती है। एडिसन रोग को…….

मैनिंजाइटिस यानी दिमागी बुखार संक्रमण रोग है जो सबसे ज्यादा छोटे बच्चों को होता है। ये एक खतरनाक रोग माना जाता है। क्योंकि कई बार मैनिंजाइटिस के इलाज में घण्टेभर की देर भी..

इस प्रकार बहुत कम समय और बहुत ही आसानी से पूरे शरीर का REPORT हमे प्राप्त होता है। इससे हमें सही उपचार करने में  सहायता मिलती है और बड़े ही आसानी से मरीज का ईलाज शुरू करते हैं

For emergency cases        +91-9098472777